Diploma Warriors

How PHP Works


PHP Software Web Server के साथ काम करता है, जो वह Software है जो दुनिया को Web Page डिलीवर करता है। जब आप अपने Web browser के Address bar में एक URL टाइप करते हैं, तो आप उस URL पर Web Server को एक संदेश भेज रहे हैं, यह आपको एक HTML File भेजने के लिए कह रहा है। Web Server requesting files भेजकर Response करता है। आपका Browser HTML File को पढ़ता है और Web Page प्रदर्शित करता है।

जब आप किसी Web Page में किसी link पर Click करते हैं तो आप Web Server से एक File का Request भी करते हैं। इसके अलावा, Web Server एक File को Process करता है जब आप एक Form Submit करने वाले Web Page Button पर Click करते हैं। PHP Install होने पर यह Process अनिवार्य रूप से Same होती है। आप एक File का Request करते हैं, Web Server PHP चला रहा होता है, और यह HTML को browser में वापस भेजता है

  • अधिक विशेष रूप से, जब PHP Install होता है, तो Web Server को कुछ File extensions में PHP language Statements की expect करने के लिए configure किया जाता है। अक्सर एक्सटेंशन .php  होता है, लेकिन किसी भी extension का उपयोग किया जा सकता है। जब Web Server को निर्दिष्ट extension वाली File के लिए request प्राप्त होता है, तो यह HTML Statement को वैसे ही भेजता है, लेकिन PHP Statement को PHP Software द्वारा आवश्यक रूप से भेजे जाने से पहले Process किया जाता है।


  • जब PHP language statements Process होते हैं, तो केवल Output, या Screen पर Printed कुछ भी Web Server द्वारा Web browser पर भेजा जाता है। PHP language Statements, जो Screen पर कोई Output नहीं देते हैं, Browser को भेजे गए Output में शामिल नहीं होते हैं, इसलिए PHP Code सामान्य रूप से User द्वारा नहीं देखा जाता है।

Diploma Warriors